होमगैजेट्सApple के चाहने वालो के लिए बुरी खबर

Apple के चाहने वालो के लिए बुरी खबर

Apple ने अपने चाहने वालो को झटका देते हुए अपने लगभग सभी प्रोडक्ट्स की कीमतें बढ़ा दी है, यानि कि अब आपको कोई भी Apple का प्रोडक्ट खरीदना है तो उसके लिए आपको पहले से अधिक पैसे खर्च करने होंगे।

Published on:

Apple इलेक्ट्रॉनिक्स, कंप्यूटर सॉफ्टवेयर, और ऑनलाइन सेवा उत्पादों की दुनिया की प्रमुख कम्पनिओं में से एक है और इस कंपनी के प्रोडक्ट्स चाहे वो स्मार्टफोन हों या फिर एक्सेस्सरीज़ इनकी दीवानगी किसी से छुपी नहीं है। लोग Apple के प्रोडक्ट्स के इस कदर दीवाने हैं कि वो इसके लिए कुछ भी करने के लिए तैयार हो जाते हैं। लेकिन अपने इन चाहने वालो को कंपनी ने एक बड़ा झटका दिया है, जी हाँ यदि आप भी इस कंपनी के प्रोडक्ट्स पसंद करते हैं तो ये खबर आपके भी काम की हो सकती है।

कंपनी ने अपने चाहने वालो को झटका देते हुए अपने लगभग सभी प्रोडक्ट्स की कीमतें बढ़ा दी है, यानि कि अब आपको कोई भी Apple का प्रोडक्ट खरीदना है तो उसके लिए आपको पहले से अधिक पैसे खर्च करने होंगे।

यह भी पढ़ें : iPhone लेने शख्स पहुंचा भारत से दुबई

कंपनी ने हाल ही में कुछ नए iPad मॉडल्स लांच किये हैं जोकि पहले के मुकाबले अधिक महंगे हैं। इसके साथ ही कंपनी ने अपने कई और प्रोडक्ट्स की कीमत में भी बढ़ोतरी की है, कंपनी ने अपने सभी प्रोडक्ट्स जैसे iPad, iPhone, Watch आदि सभी प्रोडक्ट्स की कीमत में इजाफा कर दिया है। बता दें कि कंपनी ने अपनी कई एक्सेसरीज की कीमत में भी बढ़ोतरी कर दी है, साथ ही कंपनी ने अपनी सभी एक्सेस्सरीज़ जैसे Apple Watch, Band, AirTag और iPhone SE की कीमतों में भी इजाफा कर दिया है।

आइये हम आपको बताते है कि कंपनी ने अपने किस प्रोडक्ट पर और कितनी कीमत बढ़ायी है –

Apple iPad मिनी: अब कीमत 3,000 रुपये अधिक

iPad mini मिनी सबसे छोटा iPad है। iPad mini को 46,900 रुपये की शुरुआती कीमत में लॉन्च किया गया था। हालांकि, अब इसकी कीमत 49,900 रुपये हो गयी है।

Apple iPad Air: अब कीमत 5,000 रुपये अधिक

Apple ने 2022 में iPad Air को M1 चिप के साथ पेश किया था। iPad Air की शुरुआती कीमत 54,900 रुपये थी। आईपैड एयर अब 59,900 रुपये से शुरू होता है।

Apple iPad (9th-gen): अब कीमत 3,000 रुपये अधिक

Apple iPad (9th-gen) के  एंट्री-लेवल मॉडल की कीमत में 3,000 रुपये की बढ़ोतरी की गई है और iPad (9th-gen) अब 33,900 रुपये से शुरू होता है।

iPhone SE (2022): अब कीमत 6,000 रुपये अधिक

iPhone SE 3 की अब 64GB वैरिएंट की कीमत 47,900 रुपये है, जबकि 128GB वैरिएंट की कीमत 54,900 रुपये और 256GB की कीमत 64,900 रुपये होगी।

Apple AirTag: अब कीमत 300 रुपये अधिक

Apple के ट्रैकिंग डिवाइस – AirTag (सिंगल पीस) – की कीमत अब इसकी लॉन्च कीमत से 300 रुपये अधिक है और अब इसे 3,490 रुपये में खरीदा जा सकता है।

Apple Watch Band – Solo Loop : अब कीमत 600 रुपये अधिक

Solo Loop Band की कीमत पहले 3,900 रुपये थी, लेकिन अब इसकी कीमत 4,500 रुपये है। ग्राहक इस बैंड को सक्यूलेंट, सनग्लो, चाक पिंक, मिडनाइट, स्टॉर्म ब्लू और स्टारलाईट रंग विकल्पों में खरीद सकते हैं।

टेक्नोलॉजी जगत से संबंधित सभी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए हमे सोशल मीडिया पर फॉलो करना न भूलें ।

Arpit Arya
Arpit Arya
अर्पित जब लाइवट्रिक्स पर कुछ नया नहीं लिख रहे होते या फिल्म या क्रिकेट मैच नहीं देख रहे होते तब आप उन्हे क्रिकेट के मैदान पर या बैडमिंटन खेलते हुए देख सकते हैं । अर्पित को नई टेक्नोलॉजी और नई चीजें सीखने का शौक है । अर्पित लाइवट्रिक्स पर गैजेट लॉन्च, ट्रिक्स टिप्स और टेक न्यूज को कवर करते हैं ।
RELATED ARTICLES

Most Popular