होमनई टेक्नोलॉजीजल्दी ही WhatsApp ग्रुप में भी देख सकेंगे प्रोफाइल पिक्चर

जल्दी ही WhatsApp ग्रुप में भी देख सकेंगे प्रोफाइल पिक्चर

सबसे ज्यादा इस्तेमाल किए जाने वाला मेटा कंपनी का messaging एप WhatsApp एक नए फीचर पर काम कर रहा है। इस फीचर के लाइव होने पर आपको ग्रुप मे मैसेज करने पर यूजर की फोटो भी दिखाई देगी।

Published on:

आज का समय DIGITALISATION का समय है और ऐसे समय में WhatsApp लोगो की जिंदगी में एक अहम् भूमिका अदा करता है. WhatsApp दुनियाभर में सबसे ज्यादा इस्तेमाल होने वाला इंस्टेंट मेसेजिंग एप है। जोकि लोगो के बीच काफी पॉपुलर है. ऐसे में WhatsApp भी अपने यूजर्स को बनाये रखने के लिए अपनी एप्प पर नए नए फीचर्स ऐड करता रहता है।

आप सभी WhatsApp पर किसी न किसी ग्रुप से तो जुड़े हुए होंगे ही। ऐसा भी हो सकता है कि आपके पास एक से अधिक WhatsApp ग्रुप हो। इन ग्रुप्स में आप भी मैसेज करते होंगे या कोई अन्य सदस्य मैसेज करता होगा और आप मैसेज भेजने वाले की प्रोफाइल पिक्चर देखना चाहते होंगे तो आपको वो पिक्चर दिखाई नहीं देती होगी। WhatsApp अपने इन्ही यूजर्स के लिए एक नए फीचर पर काम कर रहा है. जिससे आपको ग्रुप में मैसेज भेजने वाले की प्रोफाइल पिक्चर भी दिख सकेगी। यानि कि आप WhatsApp ग्रुप में मैसेज करने वाले की प्रोफाइल पिक्चर भी देख सकेंगे।

क्या है व्हाट्सएप्प का ये नया फीचर ?

व्हाट्सएप्प के इस नए फीचर का नाम प्रोफाइल फोटो विदइन ग्रुप है। आपने देखा होगा अगर ग्रुप मे अभी कोई मैसेज करता है तो उसका सिर्फ नाम दिखाई देता है, इस नए फीचर के लाइव होने पर लोगो को ग्रुप में मैसेज करने वाले यूजर्स की प्रोफाइल फोटो भी नजर आएगी।

WhatsApp profile picture within group
Pic Credit: https://wabetainfo.com

WhatsApp ट्रैकिंग वेबसाईट WABetaInfo के अनुसार यह फीचर WhatsApp के iOS  बीटा वर्ज़न 22.18.0.72 में सबसे पहले देखा गया था, और अब यह फीचर WhatsApp के डेस्कटॉप एप के बीटा वर्ज़न मे भी देखा गया है, WABetaInfo की रिपोर्ट मे साझा कीये गए स्क्रीनशॉट में ग्रुप में संदेश प्राप्त करते समय ग्रुप के सदस्यों की प्रोफाइल फोटो दिखाई दे रही है। यदि ग्रुप के सदस्य के पास कोई प्रोफ़ाइल पिक्चर नहीं है या यह गोपनीयता सेटिंग्स के कारण उपलब्ध नहीं है, तो एक डिफ़ॉल्ट प्रोफ़ाइल आइकन दिखाई देगा, और यह संपर्क नाम के समान रंग में रंगा जाएगा। यह सुविधा यह पहचानने के लिए उपयोगी हो सकती है कि डुप्लिकेट कांटेक्ट नाम होने की स्थिति में मैसेज किसने भेजा है, या कॉन्टैक्ट बुक में फ़ोन नंबर सेव नहीं किया गया है।

व्हाट्सएप्प का यह फीचर अभी डेवलपमेंट फेज मे हैं और कुछ ही बीटा उपयोगकर्ताओं के लिए लॉन्च हुआ है, इस फीचर के रिलीज की कोई ऑफिसियल जानकारी अभी उपलब्ध नहीं है ।

टेक्नोलॉजी से संबंधित सभी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए हमे सोशल मीडिया पर फॉलो करना न भूलें ।

Arpit Arya
Arpit Arya
अर्पित जब लाइवट्रिक्स पर कुछ नया नहीं लिख रहे होते या फिल्म या क्रिकेट मैच नहीं देख रहे होते तब आप उन्हे क्रिकेट के मैदान पर या बैडमिंटन खेलते हुए देख सकते हैं । अर्पित को नई टेक्नोलॉजी और नई चीजें सीखने का शौक है । अर्पित लाइवट्रिक्स पर गैजेट लॉन्च, ट्रिक्स टिप्स और टेक न्यूज को कवर करते हैं ।
RELATED ARTICLES

Most Popular