होमन्यूजव्हाट्सएप्प (WhatsApp) में आया नया फीचर

व्हाट्सएप्प (WhatsApp) में आया नया फीचर

व्हाट्सएप्प (WhatsApp) ने अपने उपयोगकर्ताओं के लिए एक नया फीचर लॉन्च किया है, अब आप अपनी प्रोफाइल पिक्चर की जगह अवतार इमेज का इस्तेमाल कर सकते हैं । फिलहाल यह फीचर बीटा users के लिए ही उपलब्ध है ।

Published on:

व्हाट्सएप्प (WhatsApp) आपकी और हमारी जिंदगी का एक अहम् हिस्सा बन गया है। आज के समय में बिना व्हाट्सएप्प (WhatsApp) के जीवन की कल्पना भी नहीं की जा सकती। अपने इन्ही यूजर्स के लिए व्हाट्सएप्प (WhatsApp) समय समय पर नए नए फीचर अपडेट करता रहता है। व्हाट्सएप्प (WhatsApp) अपने यूजर्स के एक्सपीरियंस को बेहतर बनाने के लिए अपने एप्प पर नए नए फीचर्स को लाता रहता है। इस बार भी व्हाट्सएप्प (WhatsApp) अपने यूजर्स के लिए एक नया फीचर लेकर आया है।
हाल ही में व्हाट्सएप्प (WhatsApp) ने अपने बिटा यूजर्स के लिए एक नया फीचर लांच किया है। आपने अपने व्हाट्सएप्प (WhatsApp) पर कभी न कभी प्रोफाइल पिक्चर जरूर लगायी होगी या समय समय पर अपनी प्रोफाइल पिक्चर अपडेट करते रहते होंगे। यदि आप ऐसा करते हैं तो आपके लिए एक अच्छी खबर है। व्हाट्सएप्प (WhatsApp) प्रोफाइल पिक्चर से रिलेटेड एक नया फीचर लेकर आया है। जिसमे आप अपनी प्रोफाइल पिक्चर के स्थान पर अवतार इमेज सेट कर सकते है। अब बहुत से लोग यह सोच रहे होंगे कि यह अवतार इमेज क्या होता है ? तो चिंता मत कीजिये हम आपको बताते हैं कि अवतार इमेज क्या होती है।
व्हाट्सप्प अपडेट ट्रैकिंग वेबसाईट WABetaInfo के अनुसार यह फीचर एंड्रॉयड बीटा वर्ज़न 2.22.21.3 मे उपलब्ध है।

WhatsApp अवतार इमेज

जो लोग नहीं जानते, उनके लिए एक अवतार इमेज प्रोफाइल पिक्चर के समान ही होती है। लेकिन एक वास्तविक तस्वीर के बजाय, आप उस व्यक्ति की एक छोटी सी छवि बनाते हैं जो आपका सबसे अच्छा प्रतिनिधित्व करता है। आप कार्टून से लेकर बैनर तक विभिन्न प्रकार के अवतार इमेज आज़मा सकते हैं।
इसके अलावा आप इन अवतार इमेज का इस्तेमाल चैटिंग करते समय भी कर सकते हैं। इन अवतार इमेज का इस्तेमाल आप चैटिंग में स्टीकर की तरह कर सकते हैं। यानि कि आप किसी से चैटिंग करते समय अपनी अवतार इमेज भेज कर अपनी बात और इमोशंस को आसानी से समझा सकते हैं।
फिलहाल व्हाट्सएप्प (WhatsApp) ने इस फीचर को कुछ ही बीता यूजर्स के लिए रिलीज़ किया है, जल्द ही व्हाट्सप्प इसे सभी यूजर्स के लिए रिलीज़ कर देगा।
ऐसी ही और जानकारी एवं ट्रिक्स एण्ड टिप्स के लिए हमे सोशल मीडिया पर फॉलो करना न भूलें।
Arpit Arya
Arpit Arya
अर्पित जब लाइवट्रिक्स पर कुछ नया नहीं लिख रहे होते या फिल्म या क्रिकेट मैच नहीं देख रहे होते तब आप उन्हे क्रिकेट के मैदान पर या बैडमिंटन खेलते हुए देख सकते हैं । अर्पित को नई टेक्नोलॉजी और नई चीजें सीखने का शौक है । अर्पित लाइवट्रिक्स पर गैजेट लॉन्च, ट्रिक्स टिप्स और टेक न्यूज को कवर करते हैं ।
RELATED ARTICLES

Most Popular