होमन्यूजरेडमी नोट 12 सीरीज (Redmi Note 12 series) भारत में जल्द ही...

रेडमी नोट 12 सीरीज (Redmi Note 12 series) भारत में जल्द ही होगी लांच

Xiaomi ने अपने रेडमी नोट 12 सीरीज (Redmi Note 12 series) के फोन चीन मे लॉन्च कर दिए हैं, इनके इस साल के अंत तक अथवा 2023 के शुरुआत मे भारत मे लॉन्च होने की उम्मीद है।

Published on:

रेडमी नोट 12 सीरीज (Redmi Note 12 series) का बड़े दिनों से चल रहा इंतजार जल्दी ही खत्म हो सकता है।  Xiaomi ने अपनी नोट 12 (Redmi Note 12 series) सीरीज को कुछ दिन पहले ही चीन मे लॉन्च कर दिया है । और हमेशा की तरह ही कुछ समय में ही रेडमी नोट 12 सीरीज (Redmi Note 12 series) भारत मे भी लॉन्च हो जाएगा।

Xiaomi ने रेडमी नोट 12 (Redmi Note 12 series) के अंतर्गत रेडमी नोट 12, 12 प्रो, प्रो प्लस और रेडमी नोट 12 एक्स्प्लोरर edition लॉन्च किया है।

पिछले साल रेडमी नोट 11 सीरीज लांच करने के बाद इस साल कंपनी रेडमी नोट 12 सीरीज लांच करने जा रही है। इस सीरीज के स्मार्टफोन्स के कुछ फीचर्स को कंपनी द्वारा पहले से ही बता दिया गया था। रेडमी नोट 12 प्रो प्लस मे कंपनी ने 200 एमपी का कैमरा दिया है।

लॉन्चिंग

रेडमी नोट 12 सीरीज की लॉन्चिंग 27 अक्टूबर को शाम 7 बजे चीन मे हो चुकी है । अमूमन चीन मे लॉन्च होने के एक से दो महीने के अंदर Xiaomi अपने फोन्स का वैश्विक एवं भारतीय वर्ज़न लॉन्च करती है । लेकिन इस बारे मे अभी तक कोई ऑफिसियल जानकारी नहीं दी गई है।

डिज़ाइन

रेडमी नोट 12 सीरीज के डिजाइन की बात करें तो यह काफी हद तक रेडमी नोट 11टी लाइनअप के जैसा है, जिसे कंपनी ने EVOL design का नाम दिया था, देखने मे ये फोन काफी हमेशा की तरह ही सबसे अच्छे दिखने वाले और फीचर रिच बजट फोन्स हैं। इन्हे चार कलर ऑप्शन मे लॉन्च किया गया है, ब्लैक, ब्लू , व्हाइट और ड्रीम स्टार वर्ज़न।

रेडमी नोट 12 (Redmi Note 12) के स्पेसिफिकेशन

रेडमी नोट 12 प्रो के स्पेसिफिकेशन की बात करें तो यह 6.67 FHD+ OLED डिस्प्ले के साथ आता है जिसकी रिफ्रेश रेट 120 Hz है। इसमे Qualcomm Snapdragon 4 Gen 1 चिपसेट का उपयोग हुआ है। इसमे 5000mAH की बैटरी है जो की 33 वाट की फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करता है। इसमे 48 एमपी का मैन कैमरा है और 8 एमपी का फ्रन्ट कैमरा है । यह MIUI 13 के साथ उपलब्ध है।

रेडमी नोट 12 प्रो (Redmi Note 12 Pro) के स्पेसिफिकेशन

रेडमी नोट 12 प्रो के स्पेसिफिकेशन की बात करें तो इसमें 5000 एमएएच की बैटरी दी गई है, जो 67 वाट के फास्ट चार्जर के साथ आता है. इसमें बैक पैनल पर 50 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है. साथ ही यह फ़ोन सोनी आईएमएक्स 766 सेंसर के साथ आता है। इसमें इमेज स्टेबलाइजेशन का फीचर्स दिया गया है। साथ ही इसकी मोटाई 7.9 एमएम की है।

रेडमी नोट 12 प्रो+ (Redmi Note 12 Pro +) के स्पेसिफिकेशन

रेडमी नोट 12 प्रो+ के स्पेसिफिकेशन की बात करें तो इसमें ओआईएस इनेबल 200 मेगापिक्सल सैमसंग एपपीएक्स कैमरा दिया जा सकता है। साथ ही इसमें 5000 एमएएच की बैटरी दी गई है। यह फोन मिडनाइट डार्क, टाइम ब्लू शेड्स में दस्तक देगा।

जैसा की हमने बताया अभी इन फोन्स की भारत मे लॉन्च की कोई ऑफिसियल जानकारी नहीं है पर हर साल की तरह यह संभवतः इस साल के अंत तक या 2023 की शुरुआत मे भारत मे लॉन्च जरूर हो जाएगा ।

ऐसी ने नए फोन लॉन्च की जानकारी एवं ट्रिप्स एण्ड ट्रिक्स के लिए हमे सोशल मीडिया पर जरूर फॉलो करें।

Arpit Arya
Arpit Arya
अर्पित जब लाइवट्रिक्स पर कुछ नया नहीं लिख रहे होते या फिल्म या क्रिकेट मैच नहीं देख रहे होते तब आप उन्हे क्रिकेट के मैदान पर या बैडमिंटन खेलते हुए देख सकते हैं । अर्पित को नई टेक्नोलॉजी और नई चीजें सीखने का शौक है । अर्पित लाइवट्रिक्स पर गैजेट लॉन्च, ट्रिक्स टिप्स और टेक न्यूज को कवर करते हैं ।
RELATED ARTICLES

Most Popular