होमइंटरनेटरेल यात्रियों को राहत, Indian Railways ने घटाए प्लेटफार्म टिकट के रेट

रेल यात्रियों को राहत, Indian Railways ने घटाए प्लेटफार्म टिकट के रेट

Published on:

अगर आप भारतीय रेलवे में सफर करते हैं तो ये खबर आपके लिए है, और ये एक ख़ुशी की खबर है। आपको बताते चले की Indian Railways ने प्लेटफार्म प्लेटफॉर्म टिकट के रेट में कटौती कर दी है।

अभी त्योहारों के मौसम और इसकी भीड़ भाड़ को देखते हुए रेलवे ने प्लेटफार्म टिकट के दाम बढ़ा दिए थे, जिसका भारी विरोध भी देखने को मिला था, अब रेलवे ने अपने निर्णय को वापस ले लिया है और यात्रियों को एक बार फिर राहत देने का काम किया है। पिछले दिनों में रेलवे ने प्लेटफार्म टिकट के दाम अपने कुछ प्रमुख और बड़े स्टेशनों जिनमे अमूमन ज्यादा भीड़ भाड़ रहती है ऐसे स्टेशनों पर प्लेटफार्म टिकट के दाम 30 रूपए से लेकर 50 रूपए तक कर दिए थे। आम जनता में विरोध होने के बाद रेलवे को अपना ये निर्णय वापिस लेना पड़ गया है।।

यह भी पढ़ें : भारतीय रेलवे (Indian Railways) में एक्स्ट्रा सामान के अब देने होंगे पैसे

Indian Railways ने त्योहारों के चलते भीड़ भाड़ से बचने के लिए बढ़ाये थे दाम:

अभी त्योहारों जैसे दिवाली और छठ पूजा के चलते रेलवे के स्टेशनों पर काफी भीड़ भाड़ बढ़ रही थी, यात्रियों के अलावा ज्यादा लोग स्टेशनों पर ना पहुंचे इसके लिए रेलवे ने अपने ज्यादा भीड़ भाड़ वाले स्टेशनों पर प्लेटफार्म टिकट के रेट में बढोतरी कर दी थी और इसका शुल्क 30 रूपए से लेकर 50 रूपए कर दिया था, इसका विरोध भी देखने को मिला था और रेलवे ने इस निर्णय को वापिस ले लिया है और अब प्लेटफार्म टिकट आपको पहले की तरह 10 रूपए प्रति व्यक्ति ही लिया जायेगा

प्रमुख स्टेशन जहाँ बढे थे दाम:

जिन स्टेशन पर प्लेटफार्म टिकट का दाम बढ़ा था उनमे उत्तर रेलवे के स्टेशन जैसे लखनऊ, अयोध्या जंक्शन, अकबरपुर, शाहगंज, जौनपुर, सुल्तानपुर जंक्शन, बरेली, जंघई, भदोही, उन्नाव,अयोध्या कैंट,वाराणसी, बाराबंकी और प्रतापगढ़ के नाम सम्मिलित हैं,  इसी श्रेणी में दक्षिण रेलवे और पश्चिम रेलवे ने भी अपने प्रमुख राज्यों के बड़े रेलवे जंक्शंस वाले स्टेशनों पर यह निर्णय लिया था।

यह भी पढ़ें: Cancelled और Diverted ट्रेन्स के बारे में पता लगाने का आसान तरीका  

टेक्नोलॉजी जगत से संबंधित सभी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए हमे सोशल मीडिया पर फॉलो करना न भूलें ।

Samarth Dangwal
Samarth Dangwal
समर्थ को अगर टेक्नोलॉजी और स्ट्रीट फूड के अलावा कुछ और पसंद है तो वो है क्रिकेट। क्रिकेट खेलना और देखना दोनों ही समर्थ के डेवलपर दिमाग के लिए टॉनिक हैं । समर्थ लाइवट्रिक्स पर टेक न्यूज और ट्रिक्स एण्ड टिप्स कवर करते हैं ।
RELATED ARTICLES

Most Popular