होमन्यूजरिलायंस जिओ लांच करेगा सस्ता 4G लैपटॉप

रिलायंस जिओ लांच करेगा सस्ता 4G लैपटॉप

Published on:

मुख्य बिंदु

  • 4G सर्विस से लैस
  • 15000 रूपए होगी कीमत
  • QUALCOMM और माइक्रोसॉफ्ट मिलकर बनाएंगे

अब जल्द ही आपकी अपना खुद का किफायती लैपटॉप लेने की ख्वाहिश पूरी होने वाली है।

भारत के दूसरे सबसे अमीर व्यक्ति मुकेश अम्बानी की कंपनी रिलायंस जिओ जल्द ही सस्ता 4G लैपटॉप भारत में लांच करने जा रही है. सूत्रों के मुताबिक कंपनी जल्द ही 4G सर्विस से लैस अपना लैपटॉप मार्किट में पेश करने वाली है।

रिलायंस जिओ चाहती है कि जिस तरह उसके जिओ फ़ोन की पहुँच हर भारतीय तक है और हर भारतीय का अपना फ़ोन होने का सपना पूरा हो सका है। उसी तरह कंपनी हर घर तक अपना यह लैपटॉप पहुँचाना चाहती है। सूत्रों की माने तो कंपनी जिओ फ़ोन की तरह ही इस 4G लैपटॉप को हर उस भारतीय तक पहुंचना चाहती है अपना खुद का एक लैपटॉप होने का सपना देखता है।

कंपनी ने इस लैपटॉप का नाम JIOBOOK लैपटॉप रखा है। कंपनी ने अपने इस 4G सिम कार्ड वाले लैपटॉप की कीमत 184 डॉलर यानि कि 15000 रूपए तय की है।

रिलायंस जिओ ने JIOBOOK लैपटॉप को बनाने के लिए QUALCOMM और दिग्गज IT कंपनी माइक्रोसॉफ्ट के साथ साझेदारी की है। यानि कि रिलायंस जिओ, QUALCOMM और माइक्रोसॉफ्ट तीनो कंपनियां मिलकर इस 4G लैपटॉप का निर्माण करेंगी।

 

Arpit Arya
Arpit Arya
अर्पित जब लाइवट्रिक्स पर कुछ नया नहीं लिख रहे होते या फिल्म या क्रिकेट मैच नहीं देख रहे होते तब आप उन्हे क्रिकेट के मैदान पर या बैडमिंटन खेलते हुए देख सकते हैं । अर्पित को नई टेक्नोलॉजी और नई चीजें सीखने का शौक है । अर्पित लाइवट्रिक्स पर गैजेट लॉन्च, ट्रिक्स टिप्स और टेक न्यूज को कवर करते हैं ।
RELATED ARTICLES

Most Popular