होमन्यूजमानव की तरह दिखने वाला रोबोट हुआ लांच

मानव की तरह दिखने वाला रोबोट हुआ लांच

Published on:

विश्व के सबसे अमीर व्यक्ति और अपने INNOVATIONS और यूनिक आइडियाज के लिए मशहूर एलन मस्क ने मानव की तरह दिखने वाले रोबोट को लांच किया है।

कंपनी ने अपने इस इंसान की तरह दिखने वाले रोबोट को टेस्ला ए आई डे 2022 इवेंट के मौके पर पेश किया है। कंपनी ने अपने इस रोबोट का नाम OPTIMUS रखा है।

बता दें कि एलन मस्क अपने नए नए व अजीबोगरीब प्रयोगों के कारण हमेशा सुर्ख़ियों में बने रहते हैं। उन्होंने इस बार मानव की तरह दिखने वाले रोबोट को विश्व के सामने पेश किया है। मस्क ने बताया कि ये रोबोट इंसानो का हर काम करने में सक्षम होगा।

यह रोबोट आपके दैनिक कार्यों जैसे किसी सामान को इधर उधर लाना व ले जाना, पौधों को पानी देना आदि कार्यों को काफी आसान बना देगा। इस रोबोट की मदद से आप अपने कार्यों को सफलतापूर्वक कर सकते हैं।

कंपनी द्वारा इस रोबोट की कीमत सोलह लाख रूपए रखी गयी है। लेकिन कंपनी अभी इसके आर्डर नहीं ले रही है। कंपनी अगले तीन से पांच साल में इस रोबोट के आर्डर लेने शुरू कर देगी।

टेस्ला और स्पेसएक्स जैसी कंपनियों के मालिक एलन मस्क पहले ही अपनी टेस्ला गाड़ियों में ऑटो पायलट मोड के कारण टेक्नोलॉजी को बहुत आगे ले गए हैं, और अब इनका ये रोबोट यह साबित कर रहा है कि आने वाला समय टेक्नोलॉजी का ही है।

मस्क ने बताया कि उनका ये रोबोट बिज़नेस गाड़ियों के बिज़नेस से अधिक सफल होगा।

सूत्रों के मुताबिक कंपनी अगले साल से इन रोबोट्स का उत्पादन शुरू कर सकती है।

Arpit Arya
Arpit Arya
अर्पित जब लाइवट्रिक्स पर कुछ नया नहीं लिख रहे होते या फिल्म या क्रिकेट मैच नहीं देख रहे होते तब आप उन्हे क्रिकेट के मैदान पर या बैडमिंटन खेलते हुए देख सकते हैं । अर्पित को नई टेक्नोलॉजी और नई चीजें सीखने का शौक है । अर्पित लाइवट्रिक्स पर गैजेट लॉन्च, ट्रिक्स टिप्स और टेक न्यूज को कवर करते हैं ।
RELATED ARTICLES

Most Popular