होमन्यूजअब ऑफिस में नहीं चला पाएंगे व्हाट्सएप और फेसबुक

अब ऑफिस में नहीं चला पाएंगे व्हाट्सएप और फेसबुक

Published on:

सुनकर चौंक गए न आओ, अगर आप इस सरकारी संस्था में काम करते हैं या करना चाहते हैं तो सावधान हो जाइये। अब आप वहां पर व्हाट्सएप्प, फेसबुक, इंस्टाग्राम आदि जैसी सोशल मीडिया साइट्स नहीं चला पाएंगे।

दरअसल, यह मामला आंध्र प्रदेश का है, जहां पर आंध्र प्रदेश सेंट्रल पावर डिस्ट्रीब्यूशन कॉर्पोरेशन लिमिटेड ने अपने कर्मचारियों को ड्यूटी के समय फ़ोन न चलाने के आदेश दिए हैं।  कंपनी का कहना है कि उन्हें पिछले कुछ समय से ऐसा देखने को मिल रहा था कि उसके कर्मचारी कार्य के समय भी फ़ोन का अधिक इस्तेमाल कर रहे हैं।  जिस कारण वे अधिक काम नहीं कर पाते हैं और कार्य तय समय में पूरा नहीं हो पता है।

इसी समस्या के समाधान के लिए कंपनी ने अपने कर्मचारियों को यह निर्देश दिया है कि वे 01 अक्टूबर 2022 से ड्यूटी के समय में फ़ोन का इस्तेमाल नहीं करेंगे।

आगे कंपनी ने बताया कि उन्होंने ऐसा इसीलिए किया ताकि कार्य करते समय कर्मचारियों में एवं ऑफिस में एक सौहार्द पूर्ण माहौल बना रहे और कर्मचारी ध्यानपूर्वक काम कर सकें।

आंध्र प्रदेश सेंट्रल पावर डिस्ट्रीब्यूशन कारपोरेशन लिमिटेड के चेयरमैन और मैनेजिंग डायरेक्टर जे० पदम रेड्डी ने एक आदेश जारी करते हुए कार्यालय समय में फ़ोन के प्रयोग पर बैन लगाया है.

इस बैन से वरिष्ठ अधिकारीयों को दूर रखा गया है.कंपनी ने अपने कर्मचारियों को निर्देश दिए हैं कि कार्यालय आते ही अपना फ़ोन जमा करा देंगे और केवल लंच टाइम या ब्रेक टाइम में ही अपने फ़ोन का इस्तेमाल कर पाएंगे.

आगे बताते हुए CPDCL के MD ने बताया कि सभी कर्मचारी अपने घरों या परिवारजन को कार्यालय का या अपने वरिष्ठ अधिकारी का फ़ोन नंबर दे दें, जिससे केवल इमरजेंसी के समय उनसे बात की जा सके।

शायद यह पहली ऐसी सरकारी संस्था है जिसने इस तरह का बैन लगाया है।

 

Arpit Arya
Arpit Arya
अर्पित जब लाइवट्रिक्स पर कुछ नया नहीं लिख रहे होते या फिल्म या क्रिकेट मैच नहीं देख रहे होते तब आप उन्हे क्रिकेट के मैदान पर या बैडमिंटन खेलते हुए देख सकते हैं । अर्पित को नई टेक्नोलॉजी और नई चीजें सीखने का शौक है । अर्पित लाइवट्रिक्स पर गैजेट लॉन्च, ट्रिक्स टिप्स और टेक न्यूज को कवर करते हैं ।
RELATED ARTICLES

Most Popular