होमन्यूजइंस्टाग्राम लेकर आया है एक धमाकेदार फीचर

इंस्टाग्राम लेकर आया है एक धमाकेदार फीचर

Published on:

इंस्टाग्राम पर धमाकेदार फीचर के पहले इंस्टाग्राम के बारे मे जान लेते है कि इंस्टाग्राम है क्या ? इंस्टाग्राम एक अमेरिकन फोटो एंव वीडियो सेरिंग Social Media App है, जिसे सन् २0१0 मे Kevin Systorm and Mike Krieger द्वारा बनाया गया। इसकी बढ़ती हुई popularity को देखते हुए Facebook ने इसे खरीद लिया था। आइये अब जानते है इसके धमाकेदार फीचर के बारे मे:

जी हाँ, इंस्टाग्राम पर रील्स बनाने वालों और स्टोरीज पर वीडियोस शेयर करने वालो के लिए एक बेहद ही अच्छी और मजेदार खबर है।

अब आप इंस्टाग्राम पर SIXTY(60) सेकण्ड्स तक की वीडियोस बना सकते हैं। बता दें कि इससे पहले इंस्टाग्राम पर आप FIFTEEN(15) सेकण्ड्स और THIRTY(30) सेकण्ड्स की वीडियो बना पाते थे। लेकिन अब इंस्टाग्राम पर आप पुरे SIXTY(60) सेकण्ड्स यानि कि ONE(01) मिनट तक की वीडियो या रील बना पाएंगे।

इंस्टाग्राम एक बेहद ही पॉपुलर एप्प है जो अपनी रील्स फीचर की वजह से और भी खास बन जाता है। इंस्टाग्राम की रील्स को लाखों लोगो द्वारा देखा जाता है और जिन्हे काफी लोगों द्वारा पसंद भी किया जाता है।

इंस्टाग्राम ने होने ऐसी खास फीचर को और भी खास बनाने के लिए इंस्टाग्राम रील्स और वीडियोस की समय अवधि को THIRTY(30) सेकण्ड्स से बढाकर SIXTY(60) सेकण्ड्स कर दिया है।

इससे पहले यदि आपको कोई SIXTY(60) सेकण्ड्स की वीडियो की रील बनानी हो या कोई SIXTY(60) सेकण्ड्स की वीडियो अपनी स्टोरी पर शेयर करनी होती थी तो उसके लिए वह वीडियो आपको पार्ट्स में अपलोड करनी पड़ती थी। लेकिन अब आपको ऐसा नहीं करना पड़ेगा। उन्हें आप एक साथ शेयर या अपलोड कर वीडियो का आनंद उठा सकते है।

Arpit Arya
Arpit Arya
अर्पित जब लाइवट्रिक्स पर कुछ नया नहीं लिख रहे होते या फिल्म या क्रिकेट मैच नहीं देख रहे होते तब आप उन्हे क्रिकेट के मैदान पर या बैडमिंटन खेलते हुए देख सकते हैं । अर्पित को नई टेक्नोलॉजी और नई चीजें सीखने का शौक है । अर्पित लाइवट्रिक्स पर गैजेट लॉन्च, ट्रिक्स टिप्स और टेक न्यूज को कवर करते हैं ।
RELATED ARTICLES

Most Popular