होमन्यूजरोबोट लाएगा आपके घर पर पिज्जा (Pizza)

रोबोट लाएगा आपके घर पर पिज्जा (Pizza)

Published on:

दिन प्रतिदिन टेक्नोलॉजी नए नए आयाम हासिल कर रही है। आए दिन हमें नए नए अविष्कार देखने को मिलते हैं। टेक्नोलॉजी की ही बदौलत हम आज घर बैठे खाना आर्डर कर सकते हैं, शॉपिंग कर सकते हैं और भी बहुत कुछ कर सकते हैं। टेक्नोलॉजी ने हमारे लिए ये सब चीजें आसान कर दी हैं।

इसी कड़ी में हाल ही में एक नया अविष्कार सामने आया है जिसमे डिलीवरी बॉय की जगह आपके घर पिज्जा(Pizza) डिलीवर करने के लिए रोबोट आया करेंगे।

बता दें कि एक पिज्जा(Pizza) कंपनी ने अपने पिज्जा की डिलीवरी के लिए डिलीवरी बॉयज की जगह रोबोट्स का इस्तेमाल करना शुरू कर दिया है।

सुनकर चौंक गए होंगे आप लेकिन यह सपना नहीं बिलकुल हकीकत है। दरअसल दुनियाभर में अपने पिज्जा(Pizza) के लिए मशहूर पिज्जा हट ने रोबोटिक्स कंपनी ‘सर्व रोबोटिक्स’ के साथ मिलकर इस प्रोजेक्ट पर काम शुरू किया है।

कंपनी ने दो हफ्ते के ट्रायल पीरियड के रूप में इस सर्विस को लांच किया था। जिसमे कंपनी को सफलता हासिल हुई है। कंपनी ने बताया है कि ग्राहक कंपनी के एप्प में जाकर रोबोट सर्विस को चुनकर इस सुविधा का लाभ उठा सकते है। कंपनी ने कनाडा में दो हफ़्तों तक डोर टू डोर रोबोट्स द्वारा पिज्जा(Pizza) की डिलीवरी की है।

अब यह देखना दिलचस्प होगा कि इस तकनीक का उपयोग भारत में कब से शुरू होगा और यह तकनीक यहाँ पर कितनी कारगर साबित होगी?

ऐसी ही टेक्नोलॉजी से जुड़ी बहुत सारी जानकारियों, ट्रिक्स, टिप्स, टेक्नोलॉजी समाचार के लिए के लिए हमे सोशल मीडिया पर फॉलो करना न भूलें।

Arpit Arya
Arpit Arya
अर्पित जब लाइवट्रिक्स पर कुछ नया नहीं लिख रहे होते या फिल्म या क्रिकेट मैच नहीं देख रहे होते तब आप उन्हे क्रिकेट के मैदान पर या बैडमिंटन खेलते हुए देख सकते हैं । अर्पित को नई टेक्नोलॉजी और नई चीजें सीखने का शौक है । अर्पित लाइवट्रिक्स पर गैजेट लॉन्च, ट्रिक्स टिप्स और टेक न्यूज को कवर करते हैं ।
RELATED ARTICLES

Most Popular